Please set up your API key!

Himachal Aajkal

शिक्षण संस्थानों में बेहतर अधोसंरचना विकसित करेगी सरकार : सुरेश भारद्वाज

 Breaking News

शिक्षण संस्थानों में बेहतर अधोसंरचना विकसित करेगी सरकार : सुरेश भारद्वाज

शिक्षण संस्थानों में बेहतर अधोसंरचना विकसित करेगी सरकार : सुरेश भारद्वाज
January 20
18:23 2018

शिमला। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज यहां बताया कि प्रदेश सरकार शिक्षण संस्थानों में आधारभूत अधोसंरचना विकसित करने के लिए वचनबद्ध है तथा सरकार द्वारा इस दिशा में अनेक कदम उठाए जायेंगे।

उन्होंने कहा कि वल्लभ राजकीय महाविद्यालय मण्डी के भवन निर्माण के लिए रूसा घटक के तहत् 16 करोड़ 18 लाख 41 हजार रुपये तथा मण्डी ज़िला के गोहर के राजकीय महाविद्यालय बासा के भवन निर्माण के लिए भी 10 करोड़ 82 लाख 10 हजार रुपये की प्रशासनिक स्वीकृतियां प्रदान की गई हैं।

शिक्षा मंत्री ने कहा कि शिमला ज़िला की 19 वरिष्ठ माध्यमिक पाठशालाओं में बेहतर अधोसंरचनात्मक सुविधाएं प्रदान करने जिसमें भवन निर्माण, विज्ञान प्रयोगशालाओं, चार दिवारी निर्माण व स्टेडियम इत्यादि निर्माण शामिल हैं, के लिए भी 7 करोड़ 98 लाख 76 हजार रुपये स्वीकृत किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि इस राशि से इन पाठशालाओं में शिक्षा ग्रहण कर रहे विद्यार्थियों को बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार राज्य की सभी पाठशालाओं में चरणबद्ध तरीके से अधारभूत अधोसंरचना उपलब्ध करवाने का प्रयास कर रही है ताकि ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों को उनके घर-द्वार के निकट बेहतर शैक्षणिक सुविधाएं उपलब्ध हो सके।

सुरेश भारद्वाज ने कहा कि राज्य सरकार ने मिड-डे-मील योजना के अंतर्गत 4 करोड़ 90 लाख 86 हजार रुपये की राशि जारी करने को प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान की है।

उन्होंने कहा कि विभाग में विभिन्न श्रेणियों के कर्मचारियों का मनोबल बढ़ाने के लिए उनकी पदोन्नति प्रक्रिया भी आरम्भ कर दी गई हैं। उन्होंने कहा कि विभाग में लम्बे समय से विभिन्न श्रेणियों के रिक्त पदों को भी प्राथमिकता के आधार पर भरा जाएगा।

Share

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment