Please set up your API key!

Himachal Aajkal

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

 Breaking News

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप

विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत, मायके वालों ने लगाया हत्या का आरोप
January 20
15:55 2018

धर्मपुर (सुशील शर्मा)। प्रदेश के आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर के गांव चंजयार में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में फंदे पर झूलने से मौत हो गई। इसे लेकर मृतका के मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर दहेज प्रताड़ना की आड़ में हत्या करने का आरोप लगाया है। वही ससुराल पक्ष ने इसे आत्महत्या बताया है।

पुलिस ने शव कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर सरकाघाट अस्पताल में बकायदा पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया है। मिली जानकारी अनुसार धवाली पंचायत के चंजयार गांव में अनु देवी ;33द्ध पत्नी शशि कुमार की शनिवार सुबह संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मृतका के भाई संतोष कुमार व सुरेश कुमार ने आरोप लगाया बहन की मौत की सूचना उन्हें आज सुबह उसके जीजा ने खुद उनके गोरत स्थित घर में आकर दी।

जब उन्होंने इसे पुलिस को सूचित करने को कहा तो उसने मना कर दिया और कहा कि पुलिस में शिकायत नहीं करनी है। फिर दोनों भाइयों ने पुलिस को सूचित किया। इस दौरान अन्य गांव वाले भी वहां एकत्रित हो गए और ससुराल रवाना हो गए जहां उन्होंने बहन की लाश को नीचे फर्श पर रखा हुआ था।

उन्होंने कहा कि वहां पहुंचने पर जीजा ने बताया की आपकी बहन ने फंदा लगाकर जान दे दी है। मृतका के भाइयों ने डीएसपी के माध्यम से एसपी मंडी को भेजे ज्ञापन में कहा है कि ससुराल पक्ष द्वारा उनकी बहन से पिछले 16 वर्षों से दहेज को लेकर प्रताड़ना की जाती थी और इसे लेकर ही ससुराल द्वारा उसका गला घोंटकर हत्या की गई है।

अगर आत्महत्या की होती तो वह पुलिस को बुलातेए मायका पक्ष को बुलाते या गांव वालों की मौजूदगी में ही शव को नीचे उतारते। इससे साफ जाहिर होता है कि ससुराल पक्ष ने उनकी बहन की हत्या की है।

उधर, मृतका के पति धवाली ग्राम पंचायत के उप प्रधान शशि कुमार ने कहा कि उनका परिवार निर्दोष है। पत्नी की कुछ दिनों से मानसिक दशा ठीक नहीं थी। इसी को लेकर उसने फंदा लगाकर जान दे दी है। मृतका अपने पीछे एक बेटा और एक बेटी छोड़ गई है।

उधर मामले की जांच कर रहे डीएसपी सरकाघाट करण सिंह गुलेरिया ने कहा कि पुलिस हर एक पहलू को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। मौत के कारणों का पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद ही पता चल सकेगा।

Share

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment