Please set up your API key!

Himachal Aajkal

सूखी ठंड से मिली राहत, बारिश व बर्फबारी से सभी के चेहरे खिले

 Breaking News

सूखी ठंड से मिली राहत, बारिश व बर्फबारी से सभी के चेहरे खिले

सूखी ठंड से मिली राहत, बारिश व बर्फबारी से सभी के चेहरे खिले
December 12
18:11 2017

चंबा(शिव शर्मा)। हिमाचल प्रदेश के चंबा जिला की ऊपरी पहाड़ियों पर मौसम का पहला हिमपात हो गया है। इससे स्थानीय लोगों के साथ-साथ यहां पहुंचे पर्यटकों में खुशी की लहर दौड़ गई है। हिमपात से पिछले कई दिनों से जारी शुष्क मौसम और शीतलहर का प्रकोप समाप्त हो गया।

हिमपात से बागवानों किसानों व पर्यटन वयवसाय से जुड़े लोगों में भी खुशी कि लहर है। वहीं मंदी की मार झेल रहे होटल व्यवसायी व पर्यटन व्यवसाय से जुड़े व्यापारी हिमपात के कारण पर्यटकों के बड़ी संख्या में उमड़ने की उम्मीद कर रहे हैं। जिला के ऊपरी इलाकों पीर पंजाल, होली, तीसा, पांगी, भरमौर व डलहौजी सहित जिला कि सभी ऊपरी इलाकों में हिमपात से पहाड़ी इलाकों का दृश्य और मनोरम हो गया है।

बर्फबारी व बारिश के चलते चंबा जिला पूरी तरह से ठंड की चपेट में आ गया है। कई मार्ग वाहनों की आवाजाही के लिए अवरुद्ध हो गए हैं। जिला के पर्यटक स्थल बर्फ की सफेद चांदी से चमक उठे हैं। बहरहाल, चंबा जिला के सभी ऊपरी इलाकों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली है।

इसी के चलते चंबा जिला के सैलानियों के मशहूर पर्यटक स्थल डलहौजी कि ऊपरी इलाके डैन कुंड में भी लगभग चार इंच तक ताजा बर्फबारी हुई है। ताजा बर्फबारी से डलहौजी के पहाड़ों का सौंदर्य भी निखर उठा है।

वहीं बर्फबारी से डलहौजी घूमने आए पर्यटकों की खुशी का ठिकाना नहीं है। वहीं चंबा जिले के जनजातीय क्षेत्र भरमौर और चुराह घाटी की ऊंची-ऊंची पहाड़ियों पर भी आज सुबह से हिमपात जारी रहा और इलाके में एक से डेढ़ फुट तक बर्फ़बारी होने का समाचार प्राप्त हुआ है।

Share

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment