Please set up your API key!

Himachal Aajkal

दलित स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर गांवों का दौरा

 Breaking News

दलित स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर गांवों का दौरा

दलित स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर गांवों का दौरा
July 12
17:30 2017

बिलासपुर(सुमन डोगरा)। भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जाति मोर्चा द्वारा सदर मंडल ने आगामी 23 जुलाई को बिलासपुर में होने वाले दलित स्वाभिमान सम्मेलन की तैयारियों को लेकर आज देवली, कंदरौर, बल्ह बलहवाना व कुडी पंचायतों का दौरा किया।

इस सम्मेलन को लेकर लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है तथा लोगों ने इन बैठकों में बढ़-चढ़कर भाग लिया। भारतीय कृषि अनुसंधान परिषद की गवर्निंग बॉडी के सदस्य व पूर्व सांसद सुरेश चंदेल इन बैठकों में मुख्य अतिथि के रुप में रहे।

सुरेश चंदेल ने बैठकों में लोगों को संबोधित करते हुए कहा करते हुए केंद्र सरकार द्वारा आम जनता के लिए चलाई जा रही उज्जवला योजना, जनधन योजना, अटल पेंशन योजना व अन्य प्रकार की विभिन्न योजनाओं के बारे में जानकारी दी व इन योजनाओं को अपनाने के बारे में जागरुक किया।

सुरेश चंदेल अपने संबोधन में संविधान निर्माता डॉ. भीमराव अंबेडकर जोकि दलित समाज से संबंध रखते थे के बारे में भी बताया कि केंद्र सरकार द्वारा डॉ. भीमराव अंबेडकर जन्मभूमि करम भूमि मरण स्थल आदि स्थानों पर पंच तीर्थ का निर्माण करने की घोषणा की है जोकि दलितों में सम्मान की बात है।

बैठक के दौरान सुरेश चंदेल ने जनता की समस्याओं को सुना इसमें पानी व सड़क की समस्या प्रमुख है क्योंकि बरसात के दिनों में बारिश की वजह से सड़कों व रस्ते खराब हो जाते हैं जिनकी तरफ सरकार का कोई ध्यान नही है बरसात की वजह से पानी की समस्या भी उत्पन्न हो गयी है। सुरेश चंदेल ने लोगों के समस्याओं को सुनने के दौरान मौके पर ही उन का निपटारा करने की कोशिश की।

इस बैठक में अनुसूचित जाति सदर मंडल के अध्यक्ष खजाना राम, महामंत्री अनिल कुमार, पवन कुमार, जिला महामंत्री सुखराम भाटिया, मंडल कार्यकारिणी सदस्य प्रेम लाल, भाजयुमो के जिला सचिव उपाध्यक्ष अनिल गौतम, कांशी राम, राजेंद्र पूर्व बार्ड सदस्य राजेंद्र, संदीप, नरेश, देवेश चंदेल, सदा राम, गरजा राम, सुरेंद्र शर्मा, सरवन राम, लाल सिंह, गरजा राम, बलदेव, रूपलाल व अन्य भारी संख्या में मौजूद रहे।

Share

Related Articles

0 Comments

No Comments Yet!

There are no comments at the moment, do you want to add one?

Write a comment

Write a Comment